Virat Kohli 50 Century: विराट कोहली ने तोडा सचिन का रिकॉर्ड बनाया अपना 50 वां शतक

Virat Kohli 50 Century: विराट कोहली ने तोडा सचिन का रिकॉर्ड बनाया अपना 50 वां शतक और बना दिया देश के नाम एक ओर वर्ल्ड रिकॉर्ड। दोस्तों अगर आप भी क्रिकेट प्रेमी हों और आपको सभी मैच देखना पसन्द हैं तो आज हमारे देश और हम सभी लिए एक गौरव की बात हैं क्योंकि हमारे विराट कोहली ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया हैं जीं हा दोस्तों आज 15 November 2023 को विराट कोहली ने वनडे मैच में अपना 50 वां शतक पूरा कर लिया हैं जिससे विराट कोहली अब वर्ल्ड में सबसे ज्यादा वनडे शतक बनाने वाले खिलाडी बन गये हैं।

Virat Kohli 50 Century: विराट कोहली ने तोडा सचिन का रिकॉर्ड बनाया अपना 50 वां शतक
Virat Kohli 50 Century: विराट कोहली ने तोडा सचिन का रिकॉर्ड बनाया अपना 50 वां शतक

Virat Kohli 50 Century

आज 15 November 2023 को न्यूजीलैंड और इंडिया का वर्ल्ड कप मैच का सेमीफाइनल चल रहा हैं जिसमें विराट कोहली ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बना लिया हैं यह रिकॉर्ड 50वां शतक जडके बनाया गया हैं। आज विराट ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के रूप में वनडे मैच में 50 शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया हैं। इससे पहले भी यह रिकॉर्ड भारत के नाम ही था जिसमें मास्टर ब्लॉस्टर सचिन तेंदूलकर के नाम था जिन्होंने वनडे मैच के दौरान 49 शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया अपने नाम किया हुआ था जिसे आज 15 नवम्बर को विराट कोहली ने तोडकर अपने नाम कर लिया हैं।

Join Telegram

Newzeeland vs India World Cup 2023

इस समय भारत में वर्ल्ड कप का सीजन चल रहा हैं जिसमें 15 नवम्बर को सेमीफाइनल खेला जा रहा हैं और यह सेमीफाइनल मैच इण्डिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा हैं। इस मैच की खास बात यह हैं कि जैसे ही विराट कोहली अपनी पारी खेलने के लिए आये तो उन्होनें धडाधड अपना शतक जड दिया हैं। विराट कोहली ने इतिहास रचा हैं इसे आने वाली पीढियों के लिए यादगार बना दिया हैं।

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली पर एक नजर

जैसा कि दीवाली के अवसर पर विराट कोहली ने देश को एक बड़ा तोहफा दे दिया हैं जी हां दोस्तों विराट ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के दौरान अपना 50वीं शतक लगाकर सबसे ज्यादा शतक बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड मास्टर ब्लॉस्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था।

  • सचिन तेंदुलकर – मास्टर ब्लॉस्टर ने 451 पारी में 49 शतक लगाये थे।
  • विराट कोहली – विराट ने 279 पारी में 50 शतक लगाये हैं। (Virat Kohli 50 Century)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *