Shweta Sharda: भारत की तरफ से कर रही हैं मिस यूनिवर्स का प्रतिनिधित्व, आखिर कौन हैं श्वेता शारदा

Shweta Sharda: भारत की तरफ से कर रही हैं मिस यूनिवर्स का प्रतिनिधित्व, आखिर कौन हैं श्वेता शारदा। 2023 में होने वाले मिस यूनिवर्स कांटेंस्ट में देश और विदेश की लगभग 85-90 सुन्दरियां भाग ले रही हैं वही हमारे भारत से भी श्वेता शारदा मिस यूनिवर्स के लिए अपना प्रतिनिधित्व कर रही हैं। इस साल 72वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता 18 नवम्बर 2023 को सैन साल्वाडोर, अल साल्वाडोर में जोस एडोल्फो पिनेडा एरिना में आयोजित की जा रही हैं जिसमें श्वेता शारदा ने भी मिस यूनिवर्स के लिए हिस्सा लिया हैं तो आइये जानेते हैं कि कौन श्वेता शारदा।

Shweta Sharda: भारत की तरफ से कर रही हैं मिस यूनिवर्स का प्रतिनिधित्व, आखिर कौन हैं श्वेता शारदा
Shweta Sharda: भारत की तरफ से कर रही हैं मिस यूनिवर्स का प्रतिनिधित्व, आखिर कौन हैं श्वेता शारदा

Shweta Sharda

72वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत की तरफ से मिस यूनिवर्स कांटेंस्ट में हिस्सा ले रही हैं वहीं देश और विदेश की लगभग 90 के आसपास सुन्दरियां हिस्सा ले रही हैं। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता 18 नवम्बर 2023 को सैन साल्वाडोर, अल साल्वाडोर में जोस एडोल्फो पिनेडा एरिना में आयोजित की जा रही हैं। इस साल लगभग 84 देशों की सुन्दरियां मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं।

आखिर कौन श्वेता शारदा जानिए

श्वेता शारदा का जन्म 24 मई 2000 को चंडीगढ़ में हुआ था ओर वह लगभग 23 साल की हो चुकी हैं। श्वेता शारदा जब 16 साल की थी तभी इन्होंने अपना घर छोड दिया था और फिर वह मुबंई आ गई। श्वेता ने Ignou दिल्ली से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया ओर इनकी बचपन से ही डांस में बड़ी दिलचस्पी थी जिसकी वजह से यह लगातार स्ट्रग्ल करती रही। शारदा ने बहुत से डांस रियेलिटी शो में भी हिस्सा लिया जिनमें से फेमस हैं डांस दीवाने, डांस प्लस और डांस इंडिया डांस। झलक दिखला जा में श्वेता ने डांस कोरियोग्राफर के रूप में भी काम कर चुकी हैं।

श्वेता शारदा का डांस रियेलिटी शो में एक डांस वीडियों वायरल हुआ था तब से सुर्खियों में आ गई थी। इस वीडियों में सारा जमाना हसीनों का दीवाना गाने पर फरमॉर्म करती दिखी थी। श्वेता शारदा का यह वीडियों सोशल मीडिया पर खूब जमकर शेयर किया गया। अगस्त 2023 में श्वेता शारदा ने मुबंई में हुये आयोजित Miss Universe 2023 का खिताब अपने किया और फिर Shweta Sharda ने मिस यूनिवर्स 2023 के लिए भी Qualify किया।

श्वेता शारदा सलमान खान की बड़ी फैन्स हैं ओर इन्होंने माधुरी दीक्षित ओर दीपिका पादुकोण को भी डांस स्टेप सिखाए थे। भारत में इससे पहले मिस यूनिवर्स का खिताब हरनाज संधू के नाम था ओर देखते हैं श्वेता शारदा यह खिताब अपने नाम कर पाती हैं या नहीं।

NameShweta Sharda
Born24 May 2000
PlaceChandigarh, India
EducationIndira Gandhi National Open University
OccupationsDancer and Model
Height5ft 11inc (1.80 meter)
Beauty Pagent titleholderMiss Universe India 2023
Major AwardsMiss Diva 2023 (Winner)
Hair ColorDark Brown
Official Instagram Accountshwetasharda24

Miss Universe Kaise Bane : मिस यूनिवर्स कैसे बने जानिये पूरी जानकारी

श्वेता शारदा खिताब

  • मिस बॉडी ब्यूटीफुल
  • मिस टैलेंटेड
  • टॉप 5 मिस फोटोजेनिक
  • टॉप 6 मिस रैम्पवॉक

कब होगी मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता

मिस दीवा का ब्यूटी कॉन्टेस्ट 27 अगस्त 2023 को आयोजित किया गया था। दिविता राय ने अपनी उत्तराधिकारी के रूप में श्वेता शारदा को मिस यूनिवर्स इंडिया 2023 के खिताब से नवाजा। भारतीय दर्शकों के लिए फाइनल मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का प्रसारण आप मिस यूनिवर्स यूटयूब चैनल के माध्यम से और एक्स अकाउंट पर भारतीय समय के अनुसार 19 November 2023 को सुबह 6:30 बजे देख सकते हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *