International Emmy Awards : वीर दास को मिला बेस्ट कॉमेडियन के लिए एमी अवार्ड

International Emmy Awards : वीर दास को मिला बेस्ट कॉमेडियन के लिए एमी अवार्ड जी हां दोस्तों Netflix पर अपनी बेहतरीन कॉमेडियन के प्रदर्शन के लिए International Emmy Awards से सम्मनित किया गया हैं। इससे पहले भी वीर दास को साल 2021 में एमी अवार्ड के लिए सलेक्ट किया गया था लेकिन वह इस अवार्ड को उस समय ले नहीं पाये थे लेकिन आज 2023 में वीर दास ने अपने दम पर यह अवार्ड हासिल कर लिया हैं। तो चलिए जानते हैं पूरी बात आर्टिकल को लॉस्ट तक पढ़ते रहिए।

International Emmy Awards : वीर दास को मिला बेस्ट कॉमेडियन के लिए एमी अवार्ड
International Emmy Awards : वीर दास को मिला बेस्ट कॉमेडियन के लिए एमी अवार्ड

International Emmy Awards 2023

भारतीय कॉमेडियन अभिनेता वीर दास को इस साल 2023 में एमी अवार्ड से सम्मानित किया गया हैं जिसे वीर दास ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर करके भी जानकारी दी हैं। वीर दास इस अवार्ड को जीतने के बाद यह भी बताया हैं कि यह सब एक सपने जैसा ही हैं “यह क्षण वास्तम में खास हैं एक अविश्वसनीय सम्मान जो एक सपने जेसा लगता हैं” इन्हें यह अवार्ड कॉमेडी सीरीज में वीर दास लैंडिंग के लिए मिला जिन्होंने इसमें एक बेहतरीन प्रदर्शन किया हैं। इससे पहले भी इन्हें इस अवार्ड के सलेक्ट किया गया था

लेकिन फिर भी यह अवार्ड नहीं पाये थे लेकिन साल 2023 में इन्होनें इतिहास रच दिया हैं और एमी अर्वाड अपने नाम कर लिया हैं।

कौन हैं वीर दास

यह तो अवार्ड जीतने की बात लेकिन बहुत से लोगों के वीर दास के बारे में पता नहीं हैं तो चलिए अब जान लेते हैं कि वीर दास कौन हैं और उन्हें यह अवार्ड क्यों मिला हैं। वीर दास एक कॉमेडियर अभिनेता ओर संगीतकार हैं जिन्होंने लगभग 35 नाटकों में, 100 से अधिक स्टैंड अप शो, 18 फिल्मों, 6 कॉमेडी स्पेशल शो और लगभग 8 टीवी शो में काम किया हैं।

सिनेमा जगत के इतिहास में इन्हें डेली बेली जैसी फिल्मों में काम करने के लिए जाना जाता हैं जिसके लिए इन्हें फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए भी नामांकन किया गया हैं और गो गोवा गॉन भी मिला हैं। इन्होनें बहुत सी हिन्दी फिल्मों में भी अपनी भूमिका निभाई जिनमें से कुछ फेमस फिल्मे हैं नमस्ते लंदन, लव आज कल और शिवाय।

Veer Das Instagram Account Link – View here

वीर दास को अर्वाड क्यों मिला?

यह तो हुई अवार्ड की बात लेकिन यह भी जान लिया जाये यह अवार्ड इन्हें क्यों मिला हैं। फेमस Ott Platform Netflix पर एक कॉमेडियन शो आता हैं जिसका नाम हैं वीर दास लैंडिग, इन्होनें इस शो में अपने बेहतर परफॉम के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉमेडियन के रूप में एमी अर्वाड (International Emmy Awards) से सम्मनित किया गया हैं।

Join Telegram

आपकी जानकारी के लिए इस अवार्ड का आयोजन न्यूयॉर्क शहर में किया गया हैं जिसमें अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार समारोह 20 नवम्बर 2023 को आयोजित किया गया हैं और फिर वीर दास को एमी अवार्ड के लिए सम्मानित किया गया जो कि हमारे भारत देश के एक गौरव की बात भी हैं और नये युवाओं के लिए भी एक सीख हैं कि कोई किसी से कम नहीं, अगर मेहनत की जायें तो हर कोई यह अवार्ड ले सकता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *