Upcoming Cars in December 2023 – इस महिने लॉन्च हो रही हैं यह कारें

Upcoming Cars in December 2023: जैसे-जैसे आज का युग तरक्की कर रहा हैं वैसे-वैसे लोगों कारों का क्रेज बढ़ता जा रहा हैं, एक समय था जब कारें रोड पर दिखती ही नहीं थी और आज के समय कारों का इतना जमावड़ा हैं कि लोगों को चलने के लिए रोडो पर जगह ही नहीं बची हैं। एक समय था जब लोग साइकिल से चला करते थे, उसके बाद धीरे-धीरे मोटर साइकिल का जमाना आया और आज तो कहने ही क्या सभी लोग कारों को ही खरीदना चाहते हैं।

तो ऐसे में ही दिसंबर 2023 में कुछ नई कारें कम्पनी लॉन्च करने जा रही हैं तो आइये जानते हैं कि इस महिने कौन-कौनसी कारों को रिलीज किया जा रहा हैं आर्टिकल को लॉस्ट तक पढ़ते रहिए।

Upcoming Cars in December 2023 - इस महिने लॉन्च हो रही हैं यह कारें
Upcoming Cars in December 2023 – इस महिने लॉन्च हो रही हैं यह कारें

Upcoming Cars in December 2023

कोरोना के बाद से एकदम से कारों का क्रेज लोगों के बीच बढ़ गया हैं। चाहे कोई गरीब हो या मिडिल क्लास आदमी हो हर कोई अपनी फैमिली के लिए कार ही खरीदना चाहता हैं और उन्हें सुख सुविधा देना चाहता हैं। ऐसे में सभी कारों की कम्पनियां लोगों को ध्यान में रखते हुये अपना पूरा दम लगा रही हैं और एक के बाद काराें को मार्केट में ला रही हैं। तो आज हम आपको दिसंबर में रिलीज होने वाली कारों के बारे में ही बताने जा रहे हैं। हो सकता हैं आप भी इन कारों का इंतजार कर रहे थे।

Royal Enfield Shotgun 650: रायल एनफील्ड की सबसे मंहगी बाइक, केवल 25 लोगों को ही मिलेगी

Upcoming Tata EV Cars 2024: आ रही हैं टाटा मोटर्स की 5 इलेक्ट्रिक कारे मार्केट में धूम मचाने

1 – Kia Sonet Facelift Car 2023

जब से किया कम्पनी अपनी कारों को रोड़ पर लेकर आई तब से इन कारों को लोगों द्वारा देखा जा रहा हैं और सभी लोग इन कारों की तरफ आर्कषि त हो रहे हैं और फिर मार्केट में किआ कम्पनी की कारों का भी धीरे-धीरे क्रेज बढ़ता जा रहा हैं। दिसंबर में लॉन्च होने वाली कारों में किया कम्पनी ने भी अपना नाम दर्ज करवा लिया हैं और Kia Sonet Facelift कार लाने जा रही हैं। किया सोनेट को पहली बार साल 2020 में भारत में लॉन्च किया गया था उसके बाद यह पहला बदलाव करने जा रही हैं। रिपोर्टस के अनुसार यह कार 14 दिसंबर 2023 को लॉन्च हो सकती हैं।

मार्केट में पहले से ही किया सोनेट आई हुई हैं अब इसमें बदलाव जैसे नई स्क्रीन, सेंटर कंसोल नये डिजाइन में, टचस्क्रीन यूनिट और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले इसमें आपको मिल सकती हैं। यह एक एसयूवी कार हैं।

2 – Lamborghini Revuelto Car 2023

लैम्बोग्रिनी कार तो नाम से ही बिकती हैं और इसे कुछ ही लोगों खरीद पाते हैं क्योंकि इसकी कीमते आसमान को छूती हैं, यह कार करोडों रूपये में आती हैं। रिपोर्टस की माने तो लैम्बोर्गिनी रिवेल्टो 6 दिसंबर 2023 को लॉन्च होने जा रही हैं। रिपोर्टस के अनुसार इस कार की कीमत लगभग 8.9 करोड़ रूपये होगी जो कि एक्स शोरूम प्राइस हैं। लेकिन अभी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया हैं हम आपको केवल अनुमानित कीमत बता रहे हैं। इस कार में 6.5 लीटर इंजन तीन इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी, जिसमें दो फ्रंट ई-एक्सल ओर एक गियरबॉक्स मिलेगा। इसमें आपको एक नया 8 स्पीड डयूल क्लच ट्रांसमिशन भी देखने के लिए मिलेगा।

3 – Jeep Compass Petrol Car 2023

जीप कार ने भी मार्केट में धूम मचा रखी हैं और यह कार 4×4 में आती हैं जो कि पहाड़ी इलाकों में जाने के लिए मानी जाती हैं और आप इससे ऑफ रोडिंग ड्राइविंग भी कर सकते हों। जैसे आपको लद्दाख का टूर करना हैं तो यह कार सबसे बढ़िया कारों में से एक हैं। इस कार में 1.3 लीटर टर्बो इंजर मिलता हैं। यह कार भी दिसंबर में लॉन्च की जा सकती हैं लेकिन अभी तक इस कार को लॉन्च करने की तारीखे सामने नहीं आई हैं।

तो अगर आप भी दिसंबर 2023 (Upcoming Cars in December 2023) में कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और आपके पोर्टफोलियों में यह कारें शामिल हैं तो आप थोड़ा रूककर इन कारों को भी देख सकते हों।

For more Information go to Official Website

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *