यूपी सरकार का महिलाओं को तोहफा, अब फ्री में कर पायेगी महिलाऐं बस यात्रा

यूपी सरकार का महिलाओं को तोहफा: सरकार आये दिन आमजन के लिए विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाएं चलाती आ रही हैं ऐसे में अब यूपी की योगी सरकार ने महिलाओं को एक खास तोहफा दे दिया हैं जी हां दोस्तों अब उत्तर प्रदेश की महिलाऐं रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा कर पायेगी चाहे वो कही भी जायें कोई भी किसी भी प्रकार के पैसे नहीं लिये जायेगें।

यूपी सरकार का महिलाओं को तोहफा, अब फ्री में कर पायेगी महिलाऐं बस यात्रा
यूपी सरकार का महिलाओं को तोहफा, अब फ्री में कर पायेगी महिलाऐं बस यात्रा

यूपी सरकार का महिलाओं को तोहफा

जैसा कि आपको पता हैं कि कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं और लोकसभा के चुनाव आने वाले हैं और चुनावों के सीजन में सरकार लोगों के लिए भर भरके तोहफे ला रही हैं। ऐसे में ही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने महिलाओं के एक खास योजना चालू की हैं जिसके अब महिलाऐं फ्री में बसों में यात्रा कर पायेगी। उत्तर प्रदेश में चाहे महिला किसी भी जिले में जा रही हों या फिर किसी भी जगह जा रही हों अब वो फ्री में बसों के द्वारा जा सकेगी।

फ्री बसों में यात्रा करने के लिए सरकार ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए बजट में परिवहन निगम के लिए नई बसें शामिल करने के लिए लगभग 100 करोड़ रूपये निर्धारित किये हैं जिसके कारण अब महिलाओं से पैसे नहीं लिए जायेगें और पूरा खर्चा सरकार ही उठायेगी।

फ्री बस यात्रा के लिए पात्रता

  • महिला उत्तर प्रदेश की निवासी होनी चाहिए।
  • महिला की उम्र 60 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए।
  • यह स्कीम केवल उत्तर प्रदेश राज्य के लिए ही हैं यानि आप केवल यूपी के अन्दर ही यात्रा कर पायेगी।

अन्य घोषणाऐं

इसके साथ ही बरेली, गाजीपुर, फरूर्खाबाद, हापुड़, देवरिया, सम्भल, लौनपुर, चित्रकूट व चंदौली में भी परिवहन विभाग के परिक्षेत्रीय, संभागीय व सहायक संभागीय परिवहन कार्यालयों और सारथी हॉल आदि भवनों के निर्माण के लिए भी सरकार ने लगभग 10 लाख रूपये का बजट लागू किया हैं।

Official Website

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *