Ladli Behna Yojana Band – लाडली बहना योजना बन्द – Ladli Behna Yojana Latest News

Ladli Behna Yojana Band: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा चलाई गई लाडली बहना योजना पर अब एक सवाल सामने आ रहा हैं। मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनावों अब एमपी के नये मुख्यमंत्री मोहन यादव को नया CM बना दिया हैं लेकिन इससे पहले शिवराज सिंह चौहान थे जिन्होनें महिलाओं के लिए एक योजना चलाई हुई थी लाडली बहना योजना। अब जेसे ही सरकार बदल गई हैं तो इस स्कीम पर भी सवाल खडे हो रहे हैं क्या अब यह स्कीम आगे चलती रहेगी यह एक मुद्दा बन गया हैं तो दोस्तों पूरी बात जानेगें आर्टिकल को लॉस्ट तक पढ़ते रहिए।

Ladli Behna Yojana Band - लाडली बहना योजना बन्द - Ladli Behna Yojana Latest News

लाडली बहना योजना

मध्य प्रदेश की सरकार ने महिलाओं के लिए एक खास योजना चलाई हुई हैं जिसका नाम हैं लाडली बहना योजना। इस योजना के तहत हर महिने बहनों के खातों में 1000 रूपये डाले जाते हैं जिसे बदलकर अब 1250 रूपये कर दिया गया हैं और यह रूपये हर महिने की 10 तारीख को खातों ट्रांसफर कर दिये जाते हैं। अभी तक इस स्कीम के तहत लगभग 7 किस्तें दी जा चुकी हैं।

Ladli Behna Yojana Band

जब से मध्य प्रदेश में मोहन यादव को नया मुख्यमंत्री बनाया हैं तब से ही एक सवाल एमपी के लोगों के मन में चल रहा हैं कि क्या अब लाडली बहना योजना को बन्द कर दिया जायेगा क्या अब हर महिने की 10 तारीख को बहनों के खातों में पैसे नहीं आयेगें। तो इसको लेकर एमपी के नये मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने बयान में कहा हैं कि शिवराज सरकार जो विकास के कामों को अधुरा छोडा हैं उसे हम पूरा करेगें और जनता से जुड़ी हितकारी योजनाओं को आगे बढ़ाना सरकार की पहली प्राथमिकता होगी।

क्या अब लाडली बहना योजना बन्द हो जायेगी – Ladli Behna Yojana Band

एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मीडिया को बताया कि लाडली बहना योजना को लेकर मैं विचार करूंगा लेकिन अच्छे कामों को जारी रखना हम सब की प्राथमिकता हैं और भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व तें सरकार ने जितने भी अच्छे काम किये उसे जारी रखना हमारा काम हैं। दूसरी तरफ भाजपा के प्रवक्ता नेहा बग्गा ने भी कहा कि लाडली बहना योजना को मध्य प्रदेश में हम आगे भी जारी रखेगें। लाडली बहना योजना ने राज्य में महिलाओं को सशक्त बनाने का काम किया हैं और इसलिए यह स्कीम अब से आगे भी जारी रहेगी।

रूपये हर महिने आते रहेगें

दोस्तों आपको घबराने की जरूरत नहीं हैं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा चलाई गई लाडली बहना योजना को अब आगे भी जारी रखा जायेगा और एमपी की बहनों को आगे भी हर महिने रूपये मिलते रहेगें। लेकिन दोस्तों अभी तक यह खबर पक्की नहीं हैं यह तो तभी पता लगेगा जब अगले महिने की 10 तारीख को लाडली बहनों के खातों में लाडली बहना योजना के योजना के 1250 रूपये खातों में आयेगा। अगर आ गये तो स्कीम चालू हैं और नहीं आये तो स्कीम का हो गया काम।

वैसे आपकी क्या राय वो कमेंट करके हमें जरूर बतायें। ज्यादा जानकारी के लिए विभाग की ऑफिशियल साइट पर जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *