Diwali Par Release Hone Wali Movie: दीवाली पर रिलीज होने वाली 6 फिल्में जिनका निकला था दीवाला

Diwali Par Release Hone Wali Movie: दीवाली पर रिलीज होने वाली 6 फिल्में जिनका निकला था दीवाला
Diwali Par Release Hone Wali Movie: दीवाली पर रिलीज होने वाली 6 फिल्में जिनका निकला था दीवाला

Diwali Par Release Hone Wali Movie: बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में बनने वाली फिल्मों के डायरेक्टर ज्यादातर बडे त्यौंहारों पर अपनी मूवी को रिलीज करने के बारे में सोचते हैं उदाहरण के जैसे सलमान खान हमारे सल्लू भाई ज्यादातर ईद और दीवाली को ही अपनी फिल्म को रिलीज करते हैं और दीवाली 2023 पर भी सल्लू भाई अपनी मूवी Tiger 3 को रिलीज करने जा रहे हैं। लेकिन फिल्में हिट होगी या नहीं यह किसी को नहीं पता हैं तो आज के इस आर्टिकल में हम ऐसी 6 फिल्मों के बारे में जानेगें जो कि रिलीज तो दीवाली के त्यौंहार पर हुई लेकिन इन फिल्मों को बुरी तरह दीवाला निकला गया था।

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई हैं या बुरी तरह पिट गई यह पता लगता हैं मूवी के कलेक्शन से जितना ज्यादा कलेक्शन होगा उतनी ही फिल्म हिट मानी जाती हैं और जितना कलेक्शन कम होता हैं वो फिल्म फलाप हो जाती हैं। तो चलिए अब जान लेते हैं वो कौनसी फिल्में हैं जो बुरी तरह पिट गई।

Diwali Par Release Hone Wali Movie

  • Saawariya
  • Action Replayy
  • Blue
  • Thugs of Hindostan
  • Jane E Mann
  • Main Aur Mrs Khanna

Saawariya (Diwali Par Release Hone Wali Movie)

संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया साल 2007 में दीपावली पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी जिसमें रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने अपनी भूमिका निभाई थी लेकिन इस फिल्म को दीवाली का सपोर्ट नहीं मिला और यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई।

Action Replayy

एक्शन रिप्ले मूवी में अक्षय कुमार, ऐश्वर्या राय बच्चन और आदित्य रॉय कपूर ने अपनी भूमिका निभाई थी यह फिल्म 1985 के समय पर आधारित थी। Action Replayy movie को साल 2010 में दीवाली पर ही रिलीज किया गया था लेकिन यह मूवी भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फलाप हो गई।

Blue

ब्लू मूवी में संजय दत्त, अक्षय कुमार, जायद खान और लारा दत्ता ने अपनी भूमिका निभाई थी और साथ में इस फिल्म में कैटरीना कैफ ने भी एक प्रकार की विशेष भूमिका दी थी। ब्लू मूवी को 2009 में दीवाली पर रिलीज किया गया था लेकिन यह मूवी भी लोगों को अपनी तरफ नहीं खींच पाई और बॉक्स ऑफिस पर पिट गई।

Thugs of Hindostan

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान मूवी में अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ जैसे बडे कलाकारों ने काम किया था लेकिन फिर भी यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू नहीं दिखा पाई और फलाप हो गई। इस मूवी को 2018 में दीवाली के त्यौंहार पर रिलीज किया गया था।

Jane E Mann

जान ए मन मूवी को साल 2006 में दीवाली पर रिलीज किया गया था जिसमें अक्षय कुमार, सलमान खान, प्रीति जिंटा और अनुपम खेर जैसे दिग्गज कलाकारों ने काम किया था लेकिन फिर यह मूवी दर्शको को अपनी ओर नहीं खींच पाई और यह मूवी भी बॉक्स ऑफिस पर फलाप साबित हुई।

Main Aur Mrs Khanna

मैं और मिसेज खन्ना मूवी में सलमान खान और करीना कपूर ने काम किया था और इस मूवी को साल 2009 में दीवाली पर रिलीज किया गया था लेकिन इस मूवी ने भी खास कोई कमाल नहीं किया और बॉक्स ऑफिस पर यह मूवी भी फलाप साबित हुई।

Join Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *