Abundance in Millets Grammy Award: पीएम मोदी ने लिखा गाने को मिला अवार्ड

Abundance in Millets Grammy Award: प्यारे दोस्तों आजतक आपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा बहुत सी योजनाओं और महत्वपूर्ण भाषण आपने देखें होगें लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आये हैं जिसमें मोदी जी द्वारा लिखी गई स्पीच को लेकर एक गाना तैयार किया गया हैं जिसे ग्रैमी अवॉर्ड के लिए सलेक्ट किया गया हैं। तो जानते हैं पूरी बात और वो गाना कौनसा हैं वो भी आपको सुनाते हैं।

Abundance in Millets Grammy Award

हमारे देश के प्रधानमंत्री जी माननीय नरेन्द्र मोदी जी द्वारा लिखा गया गाना एबंडेंस इन मिलेटस को बेस्ट ग्लोबल परफॉर्मेंस कैटेगरी में ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया हैं। यह गाना किसानों के लिए गाया गया हैं। इस गाने को मोदी और भारतीय अमेरिकी सिंगर फालू शाह और उनके पति गौरव शाह के साथ मिलकर तैयार किया गया हैं और गाया गया हैं।

Abundance in Millets Grammy Award: पीएम मोदी ने लिखा गाने को मिला अवार्ड
Abundance in Millets Grammy Award: पीएम मोदी ने लिखा गाने को मिला अवार्ड

एबंडेंस इन मिलेटस पर भाषण कब दिया गया था?

वैसे तो प्रधानमंत्री जी का भाषण आये दिन होता रहता ही रहता हैं लेकिन दिल्ली में कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मोदी जी ने कहा था कि मुझे खुशी हैं कि आज दुनिया अंर्तराष्ट्रीय बाजरा वर्ष मना रही हैं तो भारत इस अभियान का नेतृत्व कर रहा हैं और इसके साथ मोदी जी ने यह भी कहा था कि किसानों और नागरिकों के प्रयासों से श्री अन्न भारत और विश्व की समद्धि में एक नय आयाम जोडेगा।

अंर्तराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष

आपको बता दे कि साल 2023 को अंर्तराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष के रूप में नामित किया गया हैं जिसके लिए भारत द्वारा एक प्रस्ताव लाया गया था और संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन के शाी निकायों के सदस्यों के साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75 वें सत्र द्वारा इसका समर्थन किया गया था।

Abundance in Millets Video Song

माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा बोले गये अपने भाषण में कुछ लाइने थी जिसकों लेकर अमेरिकी सिंगर ने एक गाना बनाया हैं और इस गाने को ग्रैमी अवॉर्ड के लिए चुना गया हैं। अगर आप भी इस गाने को ऑनलाइन सुनना चाहते हैं तो आप यूटयूब पर जाकर आसानी से सुन सकते हों वैसे हमने आपकी सुविधा के लिए गाने का यही पर लगा दिया हैं आप यहां से भी सुन सकते हों।

Abundance in Millets Video Song को इंग्लिश में गाया गया है। इस गाने को Falu Music Youtube Channel पर 27 जून 2023 को अपलोड किया गया था। इस गाने में छोटे किसानों को बाजरा की फसल उगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा हैं ताकि भुखमरी पर काबू पाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *